Friday, September 20, 2024

मुज़फ्फरनगर के मीरापुर में बारिश के कारण गिरा कच्चा मकान, हज़ारो का हुआ नुकसान

मीरापुर। क्षेत्र के ग्राम कैथोडा में बारिश के कारण एक गरीब का कच्चा मकान गिरने से हजारो रूपये का नुकसान हो गया। पीडित ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। पिछले कई दिनो से लगातार तेज हवा व बारिश हो रही थी, जिस कारण लोग अपने मकानो में ही बंद होकर रह गये थे।

लगातार हो रही वर्षा के कारण ग्राम कैथोडा निवासी हैदर अब्बास पुत्र असगर अब्बास का कच्चा मकान भरभराकर गिर गया। बताया गया कि हैदर अब्बास शनिवार को प्रात: अपनी पत्नी शन्नो व चार बच्चो के साथ घर के बाहर बने छप्पर में बैठा हुआ था तभी अचानक मकान की छत गिरी और उसके बाद पूरा मकान नीचे गिर गया इस हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई, परंतु मकान में रखा हुआ बैड, संदूक, सेफ अलमारी, कपडे व अन्य कीमती सामान मकान के मलबे में दब गया। पीडिता शन्नो ने बताया कि मकान गिरने से उसका हजारो रूपये का सामान दबकर नष्ट हो गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीडित परिवार द्वारा प्रशासन से मुआवजा दिलाने की मांग की गई है। हैदर अब्बास ने बताया कि वह मजदूरी कर अपने परिवार की गुजर बसर कर रहा है तथा काफी समय सरकारी योजना के तहत मकान बनाने के लिए प्रधान के यहां चक्कर लगा रहा है। पीडित के पास सर छुपाने के लिए सिर्फ यही मकान था, जो बरसात के कारण गिर गया है।

पीडित परिवार के पास अब सर छुपाने लिए कोई जगह नही बची है। अगर पीडित परिवार का मकान नही बन सका तो वह सडक पर आ जायेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय