Wednesday, July 17, 2024

राहुल गांधी के ‘हिंदू’ वाले बयान पर भाजपा का कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए तेजस्वी सूर्या

नई दिल्ली। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हिंदुओं पर जो टिप्पणी की उसे लेकर हंगामा मचा है। संसद में ही नहीं सड़क पर भी बीजेपी कांग्रेस को घेर रही है। दिल्ली में भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें शामिल भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, और कर्नाटक से सांसद तेजस्वी सूर्या को हिरासत में ले लिया गया है। इस विरोध प्रदर्शन में नई दिल्ली से सांसद बांसुरी स्वराज समेत कई नेता कार्यकर्ता शामिल हुए। सभी कांग्रेस मुख्यालय पर जुटे थे। इस दौरान भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा, राहुल गांधी ने हिंदू समाज को हिंसक कह कर पूरे समाज को अपमानित किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुंबई में हुए टेरर अटैक के बाद राहुल गांधी ने सैफरन टेरर यानी हिंदू आतंकवाद विवाद खड़ा किया था। उन्होंने पूरे हिंदू समाज को अपमानित कर आरोप लगाए थे। अब मैं आग्रह करता हूं कि वो बिना शर्त हिंदू समाज से माफी मांगें। आगे की रणनीति को लेकर पूछे सवाल पर सांसद ने कहा, हम बड़ा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम पूरे देश में कांग्रेस पार्टी के कार्यालय का घेराव करेंगे और जब तक माफी नहीं मांगेंगे तब तक युवा मोर्चा ऐसा करता रहेगा। वहीं, नई दिल्ली सांसद बांसुरी स्वराज ने लोकसभा में राहुल गांधी के दिए बयान को झूठा करार दिया और उन्हें चुनावी हिंदू बताया।

 

उन्होंने कहा, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने झूठ का सहारा ले कर हिंदू संस्कृति और सनातन संस्कृति पर अभद्र टिप्पणी की। हिंदू हिंसक नहीं है। समाज वसुधैव कुटुम्बकम की विचारधारा पर चलता है। यानी पूरे विश्व को एक परिवार मानता है। हिंदू अंतरिक्ष और सभी प्राणियों की शांति की कामना करता है। लेकिन माननीय राहुल गांधी एक चुनावी हिंदू हैं। जब उनको वोट बैंक की राजनीति करनी होती है तो जनेऊ धारण कर रुद्राभिषेक का नाटक कर स्वांग रचते हैं। बांसुरी ने इंडी अलायंस की विवादित टिप्पणियों पर भी कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल उठाए। कहा, राहुल जब सदन में खड़े होते हैं तो उनकी असली हिंदू विरोधी और सनातन विरोधी मानसिकता परिलक्षित होती है। लेकिन ये पहली बार नहीं है।

 

इंडी गठबंधन बार बार सनातन धर्म का अपमान करता आ रहा है। डीएमके, जो इंडी अलायंस का एक पार्टनर है, ने कह दिया था कि सनातन धर्म एक बीमारी की तरह है। उन्होंने सनातन संस्कृति को उखाड़ फेंकने की बात की थी। तब भी कांग्रेस और राहुल गांधी ने चुप्पी साधी थी। अब ये सदन में बढ़चढ़कर झूठ बोल रहे हैं। इसलिए अब राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को माफी मांगनी चाहिए। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने राहुल गांधी के वक्तव्य को शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा, आतंक का कोई मजहब नहीं होता। जो रोज हमें समझाते हैं, हिंदू हिंसक होते हैं, ये संसद में चिल्लाते हैं…तो कुछ ऐसे ही हैं राहुल गांधी। उनका बयान निंदनीय और शर्मनाक है।

 

पूरा हिंदू समाज राहुल गांधी का बहिष्कार करेगा। राहुल गांधी को माफी मांगनी होगी। इस सवाल पर कि कांग्रेस पूरे समाज को नहीं, सिर्फ बीजेपी को ऐसा कह रही है। इस पर सचदेवा ने कहा, कांग्रेस का गैंग जस्टिफाई करने की कोशिश कर रहा है। वो एक समाज विशेष को खुश करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। सवाल है कि राहुल गांधी को अपनी बहन को वायनाड से चुनाव लड़ाना है तो क्या इस तरह के बयान देंगे? हमारी डिमांड है कि राहुल गांधी माफी मांगें

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय