Tuesday, June 25, 2024

उत्तर प्रदेश में बोली लगाकर दलितों की हो रही हत्या : चंद्रशेखर

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के बहादुरगढ़ी गांव के युवक गौरव की हत्या के बाद परिवार न्याय की मांग को लेकर धरने पर बैठा है। इस परिवार से मिलने आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद पहुंचे। जहां उन्होंने परिवार के सदस्यों को न्याय दिलाने का भरोसा दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बोली लगाकर दलितों की हत्या की जा रही है। अलीगढ़ की जो घटना है, वह बहुत डरावनी है, जहां एक 22 साल के बच्चे की हत्या कर दी गई है, उसके मां-बाप ढूंढते फिरते रहे। थाने के संबंधित अधिकारियों ने लापरवाही बरती। जिसके कारण वह बेटा हमारे बीच में नहीं है। उन्होंने कहा कि आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई, यह पुलिस की असफलता है। आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चले, प्रशासन के जितने भी अधिकारियों ने कर्तव्य में लापरवाही बरती, उनके खिलाफ कार्रवाई हो। परिवार की हालत कमजोर है, उसको देखते हुए हमने 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद की मांग की है, क्योंकि इनके परिवार में यही कमाने वाला बच्चा था।

इसके साथ हमने एक सरकारी नौकरी की भी मांग की है। परिवार की सुरक्षा की भी मांग की है। हमारी इन मांगों को नहीं माना गया तो हम किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि गुंडागर्दी करने वालों को सही जगह भेजने के लिए आंदोलन करेंगे। जब सत्ता तानाशाह हो जाती है, तो सड़क का संघर्ष ही गरीबों के लिए न्याय का दरवाजा खोलता है। हमने प्रशासन को पर्याप्त समय दिया है। इसके बावजूद हमारी बात को नहीं माना गया तो हम लोग आंदोलन करेंगे, जो अनिश्चितकालीन होगा। अगला आंदोलन पार्क में नहीं, जिला मुख्यालय पर होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय