Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर में माँ शाकम्भरी मंदिर में स्थापना दिवस कार्यक्रम आयोजित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर की बच्चन सिंह कालोनी माँ शाकम्भरी मंदिर में स्थापना दिवस कार्यक्रम में माँ भगवती का पूजन, अभिषेक श्री दुर्गा सप्तशती का पाठ एवं हवन विधि विधान से मंदिर के पुजारी पं, चिंतामणी रतूड़ी जी द्वारा किया गया। और कथा वक्ता पं, शुभम शास्त्री ने सभी को माँ भगवती की महिमा के विषय में यह बताया कि महिषासुर वध के प्रसंग को सुनाते हुए कहा यदि हमारे मन में अहंकार रूपी राक्षस जन्म ले रहा है तो माता भगवती की भक्ति से उसका भी अंत हो जाता है। माता भगवती की महिमा और उसकी स्तुति जो मनुष्य पूरे मन से सुनता है उस पर कभी कोई शत्रु भारी नहीं पड़ सकता।

माता भगवती का स्वभाव ही ऐसा है कि उसके शरण में आए हर व्यक्ति को वह क्षमा प्रदान करती है। माँ भगवती की शरण मे जाने से वह माँ का परम प्रिय भक्त हो जाता है तो उस मानव के सभी कष्ट दुःख रोग क्लेश संकट विघ्न दूर हो जाते हैं माँ अपने भक्तों को सुख समृद्धि धन धान्य यश कीर्ति प्रदान करती है ओर जीवन मे सब की मदद करनी चाहिए , मंदिर में धर्म के कार्य मे दान करना चाहिए। जब भी कोई तुम्हारे पास कुछ मांगने आए तो उसे खाली मत लौटाओ। भगवान ने सबको कुछ न कुछ जरूर दिया है। मांगने वाले को अपने सामर्थ्य अनुसार देने का प्रयास करो। भगवान की भक्ति हमें दूसरों की सहायता करना सिखाती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मानव जीवन मिला है तो हमेशा जरूरतमंद की सहायता करने की कोशिश करो। अपने मंदिर  घर को स्वच्छ रखो , स्वच्छता में भगवान का वास होता है। माँ भगवती के मंदिर में भजन कीर्तन भण्डारे का आयोजन किया गया। मंदिर में मुख्य यजमान रमेश पाल श्रीमती सोनिया देवी आयुष उज्वल ,अजय श्रीमती मुकेश देवी, नितिन, सचिन, विजय, सचिन गर्ग, रजनीश त्यागी, नीरज शर्मा , प्रवेश, माधव रतूडी ,सुशील , प्रमोद , विनय ,भानू ,सपरिवार सहित सभी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय