Friday, September 20, 2024

कोलकाता रेप-मर्डर केस,मुज़फ़्फ़रनगर के डॉक्टरों ने किया ऐलान,अस्पतालों में एक दिन बंद रहेंगी सेवाएं

मुज़फ़्फ़रनगर। आर जी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता की महिला चिकित्सक के साथ क्रूरतापूर्वक बलात्कार व जघन्य हत्या को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन के समर्थन में मुज़फ़्फ़रनगर के सभी चिकित्सक शनिवार को नियमित चिकित्सा सेवाएं बंद रखेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मानवता को शर्मसार करने वाली 9 अगस्त की काली रात आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज, कोलकाता की एक युवा होनहार महिला डॉक्टर के साथ अस्पताल परिसर में जब वह अपनी ड्यूटी पर थी ,बेरहमी से सामूहिक बलात्कार किया गया और बर्बरता पूर्वक क्रूरता से पशुता की सभी सीमाए लांघते हुए उनकी निर्मम हत्या कर दी गई।

 

तभी से अस्पताल प्रशासन, कोलकाता पुलिस और पश्चिम बंगाल सरकार ढुलमुल रवैया अपना रही है, जिसमें माता-पिता को दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सूचित करना, इसे दुर्घटना या आत्महत्या करार देना, सबूत इकट्ठा किए बिना शव परीक्षण करना और सबूतों के साथ छेड़छाड़ करना शामिल है। सरकारी मशीनरी बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है और सबूत नष्ट करना व बलात्कारियों को बचाने का हर संभव प्रयास कर रही है।

और इस सबसे अधिक ,हज़ारो उपद्रवी हिंसा पर उतारू लोगों की भीड़ ने अस्पताल परिसर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर न्याय की माँग कर रहे साथी डॉक्टरों पर हमला कर दिया, जिससे निहत्थे प्रदर्शनकारी डॉक्टर घायल हो गए और प्रशासन और कोलकाता पुलिस केवल मूकदर्शक बनी रही।

पश्चिम बंगाल सरकार और कोलकाता पुलिस द्वारा पिछले सप्ताह से हर संभव प्रयास किया जा रहा है कि शोक संतप्त लोगों को न्याय न मिले, और प्रदर्शनकारियों को और नुकसान हो । आईएमए मुख्यालय ने उपरोक्त का संज्ञान लेते हुए देश भर में नियमित चिकित्सा सेवाओं को बंद करने का निर्णय लिया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय