Saturday, April 27, 2024

नोएडा में स्कूल में छात्रा से अश्लीलता और मारपीट पर मैनेजमेंट ने भेजा पैरेंट्स को मेल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा के पाथवेज स्कूल में एक 11वीं की छात्रा के साथ उसके क्लासमेट ने अश्लीलता की और उसके बाद उसके साथ मारपीट की गई। इस मामले ने जब तूल पकड़ना शुरू किया तो अब स्कूल मैनेजमेंट ने सभी पैरेंट्स को एक मेल भेज कर अपनी सफाई दी है।

स्कूल मैनेजमेंट ने बताया है कि छात्रा के साथ हुई अश्लीलता और मारपीट दोनों अलग-अलग घटनाएं हैं। जिसमें अलग-अलग छात्र शामिल हैं। वहीं, छात्रा के पिता का कहना है कि मैनेजमेंट छात्रों को बचाने की कोशिश कर रहा है और गुमराह करने के लिए उसने यह मेल भेजा है। छात्रा के साथ हुई मारपीट के बाद पिता ने इसकी शिकायत थाने में की थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी लड़कों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

छात्रा के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी कक्षा 11वीं में पढ़ती है। 9 अक्टूबर को बेटी के साथ उसी की क्लास में पढ़ने वाले 2 स्टूडेंट्स ने छेड़छाड़ की। उसको अश्लील शब्द कहे। पीड़िता ने इसका विरोध किया। इसके बाद बेटी ने स्कूल प्रशासन से ई-मेल से इसकी शिकायत की। उनका कहना है कि प्रिंसिपल ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को टाल दिया।

पिता ने कहा, इसके बाद 3 दिन, स्कूल में कुछ नहीं हुआ। मगर 13 अक्टूबर को जब स्कूल की छुट्‌टी हुई और सभी लोग हॉल एरिया की तरफ थे, तब 5 छात्रों ने बेटी को घेर लिया। उसको कंधे पर धक्का दिया। थप्पड़ मारकर धमकाने लगे। एक छात्र ने छात्रा के साथ मारपीट की। वो जमीन पर गिर गई, तो उसको लात-घूंसों से पीटने लगे। किसी तरह दूसरे स्टूडेंट्स के बीच-बचाव करने पर चारों स्टूडेंट्स ने उसे छोड़ा। उन लोगों ने शिकायत करने पर धमकी भी दी।

पिता ने थाना सेक्टर-39 में 5 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। स्कूल प्रबंधन ने जो ईमेल भेजा है। उसमें कहा गया है कि 11वीं कक्षा की एक छात्रा ने क्लासमेट लड़कों के एक ग्रुप पर अनुचित टिप्पणियों का आरोप लगाया था। इसकी जानकारी प्रिंसिपल को दी गई थी। इस मामले में जानकारी मिलने के बाद स्कूल के प्रोटोकॉल के मुताबिक पीड़ित छात्रा और साथी क्लासमेट की काउंसिलिंग की गई। लड़कों को स्ट्रॉन्ग वॉर्निंग देकर और माफी मंगवाकर छोड़ दिया गया था।

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि इस घटना के 4 दिन बाद इसी छात्रा का किसी और छात्र के साथ विवाद हो गया। ये छात्र वो नहीं थे जो पुराने मामले में इनवाल्व थे। विवाद के बाद फैकल्टी मेंबर्स ने दोनों बच्चों को प्रिंसिपल ऑफिस में भेज दिया। इस दौरान लड़की के पिता ने पहले वाले छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया।

स्कूल का कहना है कि इस मामले में वह इन्वेस्टिगेशन कर रहे हैं। इसके लिए सीसीटीवी फुटेज भी देखी जा रही है। स्कूल के खिलाफ सोशल मीडिया में भ्रम फैलाया जा रहा है। अपने मेल में स्कूल प्रबंधन ने ये भी कहा कि एक स्कूल के रूप में हमारा दृष्टिकोण युवाओं को उनके कार्यों के लिए जवाबदेह बनाना और उन्हें शिक्षित करना और सिखाना है। इस मामले में छात्रा के पिता ने बताया कि आज यह मेल स्कूल डायरेक्टर आर. जैकब द्वारा स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के सभी पैरेंट्स को भेजी गई।

इस मेल में कई बातें गलत लिखी गई हैं। जैसे कि उन्होंने कहा है कि हमने छात्रा द्वारा की गई मेल पर लड़कों को बुलाकर कार्रवाई की। लेकिन, सेक्शुअल हैरेसमेंट के केस में इन्होंने लड़कों के पैरेंट्स को इन्फॉर्म तक नहीं किया। ना ही उनके पैरेंट्स को स्कूल में बुलवाकर इन लड़कों की करतूत के बारे में बताया।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय