Tuesday, May 21, 2024

पूर्व मंत्री अनंत कुमार मिश्र केस की सुनवाई टली, एनआरएचएम घोटाला व आय से अधिक सम्पत्ति का मामला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

प्रयागराज । इलाहाबाद हाईकोर्ट में पूर्व मंत्री व एन आर एच एम घोटाले में आरोपी अनंत कुमार मिश्र के खिलाफ गाजियाबाद की  सीबीआई की विशेष अदालत में चल रहे भ्रष्टाचार के दो मुकदमों की एक साथ सुनवाई करने की मांग में दाखिल याचिका की सुनवाई 2 अगस्त को होगी।

सीबीआई के जवाबी हलफनामे का याची अधिवक्ता ने प्रति जवाब दाखिल करने का समय मांगा। राज्य सरकार की तरफ से अपर शासकीय अधिवक्ता ने कहा कि जवाबी हलफनामा तैयार है। दो दिन में महानिबंधक कार्यालय में दाखिल कर दिया जायेगा। जिस पर कोर्ट ने 2 अगस्त सुनवाई की तिथि तय की है। यह आदेश न्यायमूर्ति राजवीर सिंह ने अनंत कुमार मिश्र की याचिका पर दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

याचिका में सीबीआई की विशेष अदालत गाजियाबाद के 16 जनवरी 23 को पारित आदेश की वैधता को चुनौती दी गई है। जिसके तहत अदालत ने याची की एक क्राइम केस पर कायम दो आपराधिक केसों की एक साथ सुनवाई करने की मांग में दाखिल अर्जी निरस्त कर दी है। याची का कहना है कि अधीनस्थ अदालत को दोनों केस का ट्रायल अलग करने का कोई आदेश नहीं है। इसलिए दोनों केसों का एक साथ ट्रायल किया जाय।

सीबीआई की तरफ से कहा गया कि दोनों केस अलग है। साक्ष्य व गवाह अलग है। एक केस भ्रष्टाचार के अपराध का है तो दूसरा आर्थिक अपराध व आय से अधिक सम्पत्ति को लेकर है। इसलिए दोनों मामलों की एक साथ सुनवाई नहीं की जा सकती। फिलहाल याचिका की सुनवाई 2 अगस्त को होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय