Wednesday, May 8, 2024

 दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्षी इंडी गठबंधन की महारैली आज, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को होने जा रही विपक्षी इंडी गठबंधन की महारैली की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। महारैली में देशभर से विपक्षी दलों के दिग्गज नेताओं व कार्यकर्ताओं के जुटने की उम्मीद है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रामलीला मैदान में एक बड़ा मंच तैयार किया गया है, जिससे विपक्षी इंडी गठबंधन के सभी बड़े नेता संयुक्त सभा को संबोधित करेंगे। महारैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

महारैली की सुरक्षा के लिए रामलीला मैदान के आसपास भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, मैदान में करीब 20,000 लोगों के जाम होने की अनुमति दी गई है। पंडाल में सीसीटीवी कैमरे और मेटल डिटेक्टर भी लगाए गए हैं। सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस की तरफ से पूरा इंतजाम कर लिया है।

महारैली को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। जिसके अनुसार, बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक से रणजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड से गोल चक्कर कमला मार्केट तक विवेकानंद मार्ग, हमदर्द चौक, दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक तक जेएलएन मार्ग पर यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा। हालांकि इसे बाद में प्रतिबंधित भी किया जा सकता है। जेएलएन मार्ग पर बसों के आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। साथ ही राजघाट पावर हाउस रोड और वेलोड्रोम रोड पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। यह व्यवस्था सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक लागू रहेगी।

एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि रविवार को आवश्यकता के अनुसार ट्रैफिक नियमों और डायवर्जन की समीक्षा की जाएगी। साथ ही यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि यदि संभव हो तो निजी वाहन के बजाए बसों व मेट्रो का उपयोग करें और समय से पहले ही अपने गंतव्य के लिए निकलें।

नई दिल्ली की ओर जाने मार्गों पर कड़ी सुरक्षा

विपक्षी गठबंधन की रैली को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। नई दिल्ली लुटियंस जोन की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेड्स लगाकर कड़ी चौकसी बरती जाएगी। लोकल पुलिस के अलावा अतिरिक्त सुरक्षाबल के जवानों को भी सड़कों पर तैनात किया जाएगा। जंतर-मंतर, इंडिया गेट, राष्ट्रपति भवन, संसद भवन, पीएम हाउस के आसपास भी कड़ी सुरक्षा रहेगी। रामलीला मैदान जहां रैली आयोजित होगी, वहां भी पुलिस व सुरक्षाकर्मियों की कड़ी चौकसी रहेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय