Sunday, April 28, 2024

डिलीवरी ब्वॉयज की हड़ताल के कारण 100 से ज्यादा ब्लिंकिट डार्क किचन बंद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। जोमैटो के स्वामित्व वाले क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट ने पिछले तीन दिनों से दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 100 से अधिक डार्क किचन को बंद कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाले दिनों में बड़ी संख्या में स्टोर्स के ऑफलाइन होने की उम्मीद है।

डिलीवरी एक्जीक्यूटिव अपनी मुआवजा प्रणाली में बदलाव का विरोध कर रहे हैं, जिसके बारे में उनका आरोप है कि इससे मुनाफा कम होगा। मीडिया रिपोटरें में कहा गया है कि गुरुग्राम में लगभग 50-60 स्टोर बंद हो गए हैं, नोएडा और दिल्ली में अधिक बंद होने की उम्मीद है, क्योंकि नया शुल्क ढांचा लागू किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके अलावा, ग्राहकों को ब्लिंकिट ऐप का उपयोग करने वाले ऑफलाइन स्टोर पर ऑर्डर देने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

चल रहे रखरखाव के कारण इन स्थानों को वर्तमान में ‘अस्थायी रूप से अनुपलब्ध’ के रूप में चिह्न्ति किया गया है, जिसने कई ग्राहकों को सोशल मीडिया पर अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए प्रेरित किया है।

ब्लिंकिट दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपस्थिति के साथ देश भर के 20 शहरों में लगभग 400 डार्क स्टोर संचालित करता है, जहां इसके आधे स्टोर स्थित हैं।

इस बीच जोमैटो का समेकित घाटा 31 दिसंबर को समाप्त तिमाही के लिए बढ़कर 346.6 करोड़ रुपये (वर्ष-दर-वर्ष) हो गया, जबकि पिछले साल इसी अवधि में 63 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

कंपनी ने कहा कि समायोजित राजस्व 66 प्रतिशत बढ़कर 2,363 करोड़ रुपये हो गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय