Saturday, May 11, 2024

सिलक्यारा टनल से निकाले गए श्रमिकों से बोले पीएम मोदी -बाबा केदारनाथ और बद्रीनाथ की कृपा रही, आपका व्यवहार देश के लिए प्रेरणादायक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल से सकुशल बाहर निकाले गए श्रमिकों से बातचीत करते हुए कहा कि यह बड़ा संकट का दौर था और बाबा केदारनाथ तथा बद्रीनाथ भगवान की कृपा रही कि सब लोग सकुशल निकल कर बाहर आ गए।

प्रधानमंत्री ने सुरंग में मजदूरों का नेतृत्व करने वाले शबान अहमद और गब्बर सिंह नेगी के अलावा अखिलेश तथा सोनू के साथ भी बातचीत की। श्रमिकों ने सुरंग के अंदर बिताए अपने अनुभव उनके साथ साझा किये। उन्होंने बताया कि कैसे सुरंग के अंदर ढाई किलोमीटर के क्षेत्र में मॉर्निंग वॉक कर और योग करके उन्होंने अपने आपको स्वस्थ बनाए रखा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मोदी ने गब्बर सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि कभी कोई यूनिवर्सिटी उन पर केस स्टडी तैयार करेगी कि गांव के व्यक्ति में कौन सी क्वालिटी है कि संकट के समय उन्होंने अपनी पूरी टीम को संभाला।

बातचीत के दौरान इन सभी श्रमिकों ने प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। पीएम ने कहा कि देश के सभी 140 करोड़ लोग चिंतित थे, दुनिया भर के लोग भी लगातार पूछ रहे थे और वह अपनी खुशी को शब्दों में बयान नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि अगर कुछ भी बुरा हो जाता तो मन को कैसे संभाल पाते कहना कठिन था। जितने श्रमिक निकल कर आए हैं, उनके परिवार का पुण्य भी काम आया है। उन्होंने कहा कि परिवार की तपस्या भी काम आई, परमात्मा का आशीर्वाद भी काम आया और 140 करोड़ देशवासियों की दुआ भी काम आई है।

मोदी ने सभी श्रमिकों के हौसले की तारीफ की और रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान इनके परिवार के सदस्यों द्वारा किए गए सहयोग और दिखाए गए संयम की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “आप लोगों के व्यवहार से आने वाले दिनों में पूरे देश के लोगों को प्रेरणा मिलेगी कि संकट के समय कैसा व्यवहार करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के सिलक्यारा सुरंग में फंसे सभी 41 श्रमिकों को मंगलवार को सकुशल सुरंग से बाहर निकाल लिया गया। डॉक्टरों द्वारा सभी मजदूरों को मेडिकली पूरी तरह से फिट बताने के बाद प्रधानमंत्री ने मंगलवार को ही देर रात सभी मजदूरों के साथ फोन पर बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया, उनके हौसले ,जज्बे और सहयोग की तारीफ की। बातचीत के दौरान मोदी ने सभी मजदूरों के स्वास्थ्य और कुशलक्षेम की जानकारी ली।म

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय