Friday, September 20, 2024

नोएडा में इंजीनियर लूट में दो गिरफ्तार, लुटेरी महिला की तलाश

नोएडा। थाना सेक्टर-113 पुलिस ने आज दोपहर को इंजीनियर के साथ लूट करने के मामले में फरार चल रहे दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में लुटेरी महिला तारा उर्फ पीहू द्विवेदी उर्फ मानस्वी शुक्ला समेत 3 लोगों को पुलिस तलाश कर रही है।
पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरीश चंदर ने बताया कि सेक्टर-76 की एक सोसायटी में रहने वाले इंजीनियर अनमोल मित्तल से बीते शुक्रवार की रात को हथियारबंद बदमाशों ने क्रेटा कार और नगदी तथा मोबाइल फोन और सोने के जेवरात लूट लिया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में रविवार को कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान नवीन नामक बदमाश को गिरफ्तार किया था। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली नवीन के पैर में लगी थी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में फरार चल रहे उमेंद्र तथा शिवेंद्र नामक दो बदमाशों को पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान पता चला है कि तारा उर्फ पीहू द्विवेदी उर्फ मानस्वी शुक्ला ने कर्ज के कारण अपने पुरूष साथी मनोज के साथ मिलकर लूट व डकैती की योजना बनाई थी। योजना के मुताबिक नवीन पुत्र भगवान दास, उमेन्द्र बहादुर सिंह पुत्र कृष्ण बहादुर सिंह, शिवेन्द्र सिंह पुत्र नरेन्द्र सिंह से सम्पर्क किया और तीनों को अच्छी नौकरी देने के नाम पर अपने सम्पर्क में ले लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

योजना के मुताबिक 30 जून की रात्रि को तारा उर्फ पीहू द्विवेदी उर्फ मानस्वी शुक्ला ने अपने साथी मनोज, नवीन पुत्र भगवान दास, उमेन्द्र बहादुर सिंह पुत्र कृष्ण बहादुर सिंह, शिवेन्द्र सिंह पुत्र नरेन्द्र सिंह को साथ लेकर सेक्टर-76 नोएडा मार्केट में किसी कार सवार को लूट का लक्ष्य तलाश रहे थे, उसी दौरान वादी अपनी कार क्रेटा से रात्रि करीब 10 बजे सेक्टर-76, नोएडा मार्केट में खाने का सामान लेने गए थे।

वह अपनी कार को सड़क किनारे खड़ी कर सामान लेने चले गये थे, तभी तारा ने अपने साथियों के साथ अनमोल मित्तल के सामान लेकर वापस आने पर कार में बैठते ही उन्हंे दबोच कर सोने की चेन, अंगूठी, पर्स व नकदी, मोबाइल फोन व क्रेटा कार आदि लूट ली थी, करीब 40-45 मिनट तक उन्हें कार में घुमाते रहे, सेक्टर 50 नोएडा स्थित एटीएम से वादी के कार्ड से पासवर्ड जानकर 50 हजार रूपये भी निकाल लिये गये थे। अभी तक की जानकारी के अनुसार तारा अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर फर्जी आईडी बनाने का भी काम करती है। उन्होंने बताया कि बदमाशों के कब्जे से अवैध हथियार तथा नकदी व अन्य सामान बरामद हुआ है। इस घटना में शामिल लुटेरी महिला की पुलिस तलाश कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय