Monday, May 20, 2024

मध्य प्रदेश के शाजापुर ग्राम गोपीपुर में चुनाव का बहिष्कार, सुबह 9 बजे तक गांव में महज एक प्रतिशत मतदान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाजापुर। शाजापुर जिला मुख्यालय समीपस्थ ग्राम गोपीपुर लोड़ाखेड़ी के ग्रामीणों ने सोमवार को चौथे चरण में शामिल देवास लोकसभा सीट के लिए हो रहे मतदान का बहिष्कार कर दिया। जिसके चलते सुबह 9 बजे तक गांव में महज एक प्रतिशत मतदान हुआ और ग्रामीणों ने मताधिकार का प्रयोग करने से इंकार कर दिया।

लोकसभा चुनाव के अंतर्गत सोमवार को देश के विभिन्न राज्यों सहित मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर चौथे चरण का मतदान हो रहा है। इन सीटों में देवास संसदीय सीट भी शामिल है। जिसके अंतर्गत सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि शाजापुर विधानसभा के ग्राम गोपीपुर व लोड़ाखेड़ी पोलिंग पर मात्र एक प्रतिशत मतदान हुआ है। बहिष्कार की सूचना मिलने पर गांव में पहुंची हिस की टीम को ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामवासियों द्वारा खेतों में सिंचाई के पानी व गांव के लिए रास्ते की मांग बीते लंबे समय से की जा रही है। कई बार इस संबंध में जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को अवगत भी करवा दिया गया है। बावजूद इसके अभी तक कोई सुनवाई व समाधान ना होने से नाराज़ ग्रामीणों ने आखिरकार आज मतदान बहिष्कार का निर्णय लेकर वोट नहीं डाला। ग्रामीणों का कहना है कि हमारी मांगों का उचित समाधान नहीं होने तक यह बहिष्कार आज पूरे दिन जारी रहेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दो मतदान केंद्रों पर छाया हुआ है सन्नाटा

मतदान बहिष्कार के चलते ग्राम गोपीपुर व लोड़ाखेड़ी में बनाए गए मतदान केंद्रो पर सुबह से सन्नाटा पसरा हुआ नजर आ रहा है। गोपीपुर में कुल 796 मतदाता हैं जिनमें से सुबह 9 बजे तक केवल 8 मतदाताओं ने वोट डाला हैं, वहीं लोड़ाखेड़ी स्थित मतदान केंद्र पर कुल 506 मतदाताओं में से सिर्फ 1 मतदाता ने मताधिकार का प्रयोग किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय