Saturday, May 18, 2024

जनता के प्रति जनप्रतिनिधि की है जवाबदेही, भूपेंद्र चौधरी ने जिला पंचायत अध्यक्षों और सदस्यों के प्रशिक्षण वर्ग का किया उद्घाटन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्षों और सदस्यों के दो दिवसीय क्षेत्रीय प्रशिक्षण वर्ग का इन्दिरपुरम स्थित मानसरोवर भवन में उद्घाटन किया। इस अवसर पर भूपेन्द्र चौधरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रत्येक जनप्रतिनिधि की जवाबदेही जनता के प्रति है। इसलिए जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनेे, समझे तथा प्राथमिकता के आधार पर उनका समाधान कराएं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की संस्कृति में लोक दरबार के प्रति जवाबदेही, विनम्रता तथा अनुशासन समाहित है, जो भाजपा के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों तथा नेताओं को अन्य राजनैतिक दलों से अलग पहचान देते हैं।

भूपेंद्र सिंह चौधरी ने जिला पंचायत अध्यक्षों एवं सदस्यों के साथ संवाद करते हुए कहा कि जनता के बीच रहकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की केंद्र सरकार के सेवा सुशासन तथा गरीब कल्याण को समर्पित 9 वर्ष की उपलब्धियां तथा ऐतिहासिक व साहसिक निर्णयों के साथ प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच संवाद करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि गरीब, किसान, गांव, गली, मोहल्लों, मजरों, टीलों, चौपालों तक संवाद व सम्पर्क से केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं पहुंचाने का काम करना है। प्रतिदिन का लक्ष्य तय करते हुए नए लोगों को संगठन तथा विचारधारा से जोड़ने का कार्य करना है। भाजपा जितनी अधिक मजबूत होगी, अन्त्योदय की विचारधारा उतनी ही मजबूत होगी और इसके साथ ही गरीब और किसान की आर्थिक तथा सामाजिक स्थिति भी मजबूत होगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पंचायतों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था से महिलायें राजनैतिक रूप से भी सशक्त हुई हैं और उनकी निर्णय लेने की क्षमता का भी विकास हुआ है। जिससे पंचायती राज में महिलाओं की भूमिका और भागीदारी बढ़ी है। पार्टी की विचारधारा, नीतियों तथा जनकल्याणकारी योजनाओं को आधी आबादी तक पहुंचाने का माध्यम जिला पंचायत की महिला अध्यक्ष व सदस्य है।

प्रशिक्षण वर्ग में प्रदेश महामंत्री राम प्रताप सिंह, सुभाष यदुवंश, क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया, केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह एवं जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी, महापौर सुनीता दयाल, राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय