Saturday, May 18, 2024

ग्रेटर नोएडा : लड़की की हत्या करने वाले युवक से हुई पुलिस की मुठभेड़, झगड़े के बाद ईंट से कूंचकर मार डाला था

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा । ग्रेटर नोएडा के हबीबपुर गांव में घर में घुसकर हुई युवती की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। आरोपित युवक युवती के घर पर उससे मिलने पहुंचा था। दोनों के बीच झगड़ा हो गया। विवाद बढ़ने पर आरोपित ने ईंट से युवती को मार मार कर मौत के घाट उतार दिया था।

हत्या के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़ लिया है। ईकोटेक तीन कोतवाली क्षेत्र स्थित हबीबपुर गांव में घर में घुसकर हुई युवती की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। हत्या के आरोपित सुमित को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। सुमित गांव में ही पूर्व में किराए पर रह चुका है। हबीबपुर गांव में पिंकी अपने परिवार के साथ रहती थी। शनिवार रात वह कमरे में सोई। देर रात आरोपित पिंकी से मिलने पहुंचा। दोनों के बीच झगड़ा हो गया। इससे पहले कि युवती खुद को बचा पाती, आरोपित ने उसके सिर पर ईंट से हमला कर दिया। मौत से पहले पिंकी ने संघर्ष भी किया, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

घटना के बाद आशंका व्यक्त की गई कि पिंकी की हत्या ऐसी व्यक्ति ने की है, जिसको घर के भौगोलिक स्थिति की पूरी जानकारी थी। हत्या करने के बाद वह आसानी से मौके से फरार हो गया और किसी को भनक तक नहीं लगी। घर के भौगोलिक स्थिति की जानकारी रखने वाले लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर पता चला कि आरोपित दोस्त की अंतिम लोकेशन देर रात पिंकी के घर पर थी।

जानकारी के मुताबिक, 30 सितंबर की देर रात थाना इकोटेक-3 क्षेत्र के गांव हबीबपुर में एक युवती पिंकी उम्र 26 वर्ष की हत्या कर दी गयी थी। जिसके बाद मृतका की मां ने मामला दर्ज करवाया था। मृत्तका के परिजनों के बयानों में यह भी बात सामने आई थी की मृतका का एक बैग एवं मोबाइल फोन भी मौके से गायब है। बैग में लगभग 15,000 रूपये एवं सोने, चांदी के कुछ गहने व बैंक पासबुक, आधार कार्ड आदि सामान था, जिसके बाद थाना इकोटेक-3 पुलिस द्वारा इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस व गोपनीय सूचना पर यह बात प्रकाश में आई कि सुमित ने घटना को अंजाम दिया है। सुमित से हुई पूछताछ में उसने बताया की ये घटना मैने की है।

कहानी के मुताबिक उसका मृतका से लगभग डेढ़ वर्ष से प्रेम संबंध था। वह पिंकी के घर में ही किराए पर रहता था। पिंकी के घरवालों की आपत्ति के कारण उसने 6 माह पूर्व पिंकी के घर से कमरा खाली कर हबीबपुर में ही किराए पर कमरा लेकर रहने लगा था। लेकिन पिंकी से मिलना-जुलना एवं उसके घर आना-जाना होता रहता था। 30 सितंबर की रात में वह पिंकी से मिलने उसके घर गया था। वहां पर उसेी और पिंकी की आपस में लडाई हो गई, जिसमें उसने द्वारा दरवाजे के पास रखी ईंट के टुकड़े से पिंकी के चेहरे पर वार कर दिया, जिससे पिंकी की मौत हो गई।

आरोपी ने कहा, ”पिंकी के कमरे में रखे बैग को जिसमें जेवर और पैसे थे, लेकर मै भाग गया था।” अभियुक्त सुमित की निशादेही पर मृत्तका का बैग बरामद किया गया, जिसमें से लगभग 2 लाख रूपये के सोने, चांदी के जेवरात, 11,620 रूपये नकद व मृत्तका का मोबाइल बरामद हुआ। बरामदगी के बाद जब अभियुक्त सुमित को वापस लाया जा रहा था, उस समय अभियुक्त सुमित द्वारा थाना क्षेत्र के चौगानपुर चौकी से आगे सीएनजी पैट्रोल पम्प सर्विस रोड पर पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया गया। पुलिस की जवाबी करवाई के दौरान गोली पैर में लगने के कारण अभियुक्त सुमित उपरोक्त को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय