शिकायतों का समय से और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें अधिकारी: जिलाधिकारी उमेश मिश्रा
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मुजफ्फरनगर। तहसील सदर के सभागार में जिलाधिकारी उमेश मिश्रा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा की अध्यक्षता में 'संपूर्ण समाधान दिवस' का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी कंडारकर कमल किशोर देश भूषण भी मौजूद रहे।
प्राप्त शिकायतें और निर्देश
संपूर्ण समाधान दिवस में राशन कार्ड, भूमि विवाद, राजस्व, पेंशन, विद्युत विभाग, सड़क सहित नगर पालिका और श्रम विभाग से संबंधित कुल 90 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 05 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।
जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने शेष शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध निस्तारण के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए:
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खुद मौके पर जाएँ: अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे स्वयं मौके पर जाकर शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करें।
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सप्ताह भर में निस्तारण: समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का एक सप्ताह के भीतर संतोषजनक निस्तारण किया जाए, जिसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए।
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शिकायतकर्ता को अवगत कराएं: यदि कोई शिकायत ऐसी है जिसका निस्तारण संभव नहीं है, तो शिकायतकर्ता को उसके संबंध में अवगत कराया जाए।
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फीडबैक और पारदर्शिता: डीएम ने अधिकारियों को शिकायत रजिस्टर का अवलोकन करने और शिकायतकर्ताओं से फोन पर वार्ता कर फीडबैक लेने के भी निर्देश दिए। निस्तारण के दौरान निष्पक्षता बनाए रखने और मौके की फोटो कराने को कहा गया।
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IGRS पर सख्ती: आईजीआरएस (एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली) पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण को भी गुणवत्तापरक और समय से करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने चेतावनी दी कि शिकायत के निस्तारण में लापरवाही या विलंब होने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुनील कुमार तेवतिया, उप जिलाधिकारी प्रवीन द्विवेदी, तहसीलदार राधेश्याम गौड़ सहित विभिन्न विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
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