बेंगलुरु। रिलायंस इंडस्ट्रीज की एफएमसीजी इकाई रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (आरसीपीएल) ने 75 साल पुराने फूड ब्रांड एसआईएल को नये रूप में बाजार में पेश किया है और नूडल्स, जैम, केचप जैसे उत्पाद बाजार में उतारने की घोषणा की है।
आरसीपीएल की प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि एसआईएल नूडल्स की एक नयी रेंज लेकर आ रहा है जिसकी कीमत पांच रुपये से शुरू होगी। इसमें मसाला, आटा विद वेजीज़, कोरियन के-फायर और चाउ-चाउ जैसे चार वैरिएंट उपलब्ध होंगे। कंपनी ने कहा है कि वह असली टमाटरों से बना एसआईएल केचप बिना किसी कृत्रिम रंग या सिंथेटिक सामग्री के पेश करेगी जिसकी शुरुआती कीमत एक रुपया रखी गई है।
इसके अलावा, आठ फलों से तैयार एसआईएल मिक्स्ड फ्रूट जैम 100 ग्राम, 200 ग्राम और 500 ग्राम के पैक में बाजार उतारा जायेगा। इसकी शुरुआती कीमत 22 रुपये होगी। कंपनी का दावा है कि इसमें 22 प्रतिशत अधिक फल के अव्यव होंगे।
रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के कार्यकारी निदेशक केतन मोदी ने कहा, "एसआईएल को दोबारा लॉन्च करना आरसीपीएल की विकास यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। पैकेज्ड खाद्य सामग्रियों की श्रेणी में एसआईएल के जरिये हम एक मजबूत और हर घर तक पहुंचने वाला पोर्टफोलियो बनाना चाहते हैं।"