दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानों में देरी और रद्द होने से यात्रियों को परेशानी, इंडिगो CEO बोले- समय पर उड़ानें शुरू करना मुश्किल
नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने शुक्रवार सुबह यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें बताया गया है कि ऑपरेशनल चुनौतियों के कारण कई घरेलू उड़ानों में देरी और रद्द किए जाने की स्थिति पैदा हुई है।
अधिकारियों ने यह भी स्पष्ट किया कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए उड़ान की समय-सारणी में बदलाव संभव है। इसलिए एयरपोर्ट पहुंचने से पहले एयरलाइन की वेबसाइट, मोबाइल ऐप या ग्राहक सेवा से फ्लाइट स्टेटस की पुष्टि करना बेहद जरूरी है। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे यात्रा से पहले पर्याप्त समय रखें, एयरपोर्ट भीड़भाड़ को देखते हुए समय से पहले पहुंचें और जानकारी के लिए आधिकारिक चैनलों पर भरोसा करें। एयरपोर्ट ने सभी यात्रियों का सहयोग और धैर्य के लिए धन्यवाद भी दिया है। वहीं दूसरी ओर, देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने गुरुवार को 550 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दीं।
यह लगातार तीसरा दिन था, जब बड़े पैमाने पर उड़ानें रद्द होने और देरी से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इंडिगो के सीईओ ने कहा है कि मौजूदा परिस्थितियों में समय पर उड़ानें शुरू करना मुश्किल हो गया है। ऑपरेशनल चुनौतियों को दूर करने के लिए टीमें लगातार काम कर रही हैं, लेकिन स्थिति को सामान्य होने में कुछ समय लग सकता है। उड़ानें रद्द होने से एयरपोर्ट पर लंबी कतारें, लगातार बदलते शेड्यूल और यात्रियों में नाराजगी देखने को मिली। एयरलाइन ने यात्रियों से अपील की है कि वे एयरपोर्ट पहुंचने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति अवश्य जांच लें।
