गाजियाबाद में आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण को लेकर जीडीए उपाध्यक्ष की सख़्ती

गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) के उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने 6 सितंबर 2025 को आयोजित समीक्षा बैठक में आईजीआरएस (IGRS) पोर्टल और हेल्पलाइन पोर्टल पर प्राप्त जन शिकायतों के निस्तारण की गंभीरता से समीक्षा की। बैठक में ज़ोनल अधिकारियों और उनकी टीमों को सख़्त निर्देश दिए गए कि लंबित मामलों का समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण समाधान सुनिश्चित किया जाए।
इसके साथ ही, हेल्पलाइन से प्राप्त एक अन्य शिकायत के असंतोषजनक समाधान पर एक अन्य अधिकारी को भी फटकार लगाई गई और उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिए गए।
वत्स ने ओएसडी राजीव रतन सिंह को प्रशासनिक कार्यों में और अधिक गंभीरता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिशासी अभियंताओं को भी नियमित बैठकें आयोजित करने और शिकायतों के समाधान की गुणवत्ता पर निगरानी रखने के निर्देश दिए।
उपाध्यक्ष ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि,“जनता से जुड़े मामलों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शासन और डीएम कार्यालय से जारी निर्देशों के अनुरूप ही निस्तारण की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए।”
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण का यह रुख जनता की शिकायतों के प्रति संवेदनशीलता और जवाबदेही को दर्शाता है। बैठक का मुख्य उद्देश्य जनसेवा की गुणवत्ता में सुधार और जवाबदेही सुनिश्चित करना रहा।